Sunday 2 February 2014

जानिये कौन कौन से देश में कैसे कैसे फैला इस्लाम ? // how Islam spread ??


1) सौदी अरब में मुहम्मद के जन्म के (इस 570) वक्त अधिकतर लोग यहूदी (Jew) और ईसाई (Christian) धर्मि थे, और कुछ आदिवासीयों का अलग धर्म था जो अब लुप्त हो चूका है! वहा पर आतंक फैला कर मुहम्मद और उसके अनुयायियों ने जनता को मुसलमान बनाया और सौदी अरब इस्लामी देश बन गया !

2) फ़िर सौदी अरब के मुस्लिमों ने कुरान से प्रभावित होकर येमेन, फिलिस्तीन,

इजिप्त, जोर्डन आदि यहूदी (Judaism) धर्मि राष्ट्रों को हमला कर मुस्लिम देशो में तब्दील किया !

3) कुछ हि सालो में पड़ोस के उत्तर आफ्रिका, ओमान, टर्की, ईराक आदि ईसाई (Christian) देशो को हमला कर मुसलमान बनाया गया !

4) इरान एक पारसी (Zoroastrian) देश था, लेकिन इरान के पारसी धर्मी लोगो को जिस क्रूरता से मुसलमान बनाया गया यह हम नहीं भूल सकते. आज कोई यकीन भी नहीं करेगा की इतिहास में इरान का इस्लाम से दूर दूर तक कोई नाता नहीं था ! आज पारसी धर्म लुप्त होने के कगार पर है !

5) फ़िर आया अफगानिस्तान का नंबर, जहा बौद्ध (Buddhism) धर्म का प्रभाव था. अफगानिस्तान को भी रक्तपात कर इस्लामी देश बनाया गया. बामियान की बौद्ध की मुर्तिया तालिबान ने किस तरह तोड़ी यह तो पूरी दुनिया देख चूका है !

6) फ़िर आया पाकिस्तान याने भारत का हि एक हिस्सा ! यहाँ पंजाब, सिंध राज्यों में जो भी हिंदू राजा थे उनका कत्लेआम कर सभी हिंदू जनता से इस्लाम काबुल करवाया गया ! मुघलो ने भारत में करोडो लोगो को मुसलमान बनाया, लेकिन वे भारत को पूरी तरह इस्लामी राष्ट्र बनाने में कामयाब नहीं हो सके !

7) बाद में समुन्दर के रास्ते से मुसलमान मलेशिया और इंडोनेशिया तक पहुच गये, ये दोनों बौद्ध राष्ट्र आज इस्लामी राष्ट्र बन चुके है !

मित्रों संभल जाओ, इन मुस्लिम राष्ट्रों की स्थिति क्या है हम देख हि रहे है ! इनकी जिंदगी में आतंकवाद, जिहाद, मदरसे, बम धमाके, शिया-सुन्नी दंगे, कुर्बानी, इस्लाम के अलावा कुछ भी नहीं ! अगर भारतीय अब भी नहीं संभले तो भारत का हिंदू से मुस्लिम देश बनना तय है !

++++++

No comments:

Post a Comment